• हिंदी

Kareena Kapoor fitness: करीना कपूर खान सुबह सबसे पहले पीती हैं नींबू पानी, जानें बेबो के फिटनेस सीक्रेट्स

Kareena Kapoor fitness: करीना कपूर खान सुबह सबसे पहले पीती हैं नींबू पानी, जानें बेबो के फिटनेस सीक्रेट्स
करीना कपूर खान के फिटनेस सीक्रेट्स् ।

घर का खाना और पॉजिटिव रहना है करीना कपूर खान की फिटनेस का मंत्रा। फिजिकल फिटनेस के लिए वर्कआउट भी करती हैं वो, साथ ही जीवन के प्रति सकारात्मक रवैया और स्वस्थ नजरिया के साथ अच्छा खाना स्वस्थ रहने का सबसे अच्छा तरीका है।

Written by Editorial Team |Updated : February 27, 2020 12:23 PM IST

Kareena Kapoor fitness Secrets: बॉलीवुड अभिनेत्री और स्टाइल दीवा करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) की फिटनेस लोगों को प्रेरित करती है। अपने 20 सालों के करियर में करीना ने अपनी बॉडी को पूरी तरह ट्रांसफॉर्म किया। डायट और एक्सरसाइज़ की मदद से करीना नें साइज़ ज़ीरो हासिल करने की कोशिश की। गौरतलब, है कि करीना ने अपना वेट लॉस कर सबको चौंका दिया था।

हाल ही में करीना ने अपने फैंन्स के  लिए अपना फिटनेस सीक्रेट साझा किया है। हालांकि अभिनेत्री सोशल मीडिया का प्रयोग अधिक नहीं करती हैं, फिर भी उन्होंने इस प्लेटफॉर्म पर अपने जिम के बारे में कई जानकारियां साझा की। (Kareena Kapoor fitness Secrets in hindi)

Diet Tips: 35 की उम्र के बाद ऐसे प्लान करें महिलाएं अपनी डायट, करीना कपूर की डायट प्लान से सीख सकती हैं बहुत कुछ

Also Read

More News

करीना कपूर खाने के फिटनेस सीक्रेट्स (Kareena Kapoor fitness Secrets):

पॉजिटिव रहना है हेल्दी लाइफ का मंत्र:

पिंकविला डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार,  वर्कआउट के अलावा करीना का मानना है कि जीवन के प्रति सकारात्मक रवैया और स्वस्थ नजरिया के साथ अच्छा खाना स्वस्थ रहने का सबसे अच्छा तरीका है।

Dopamine: डोपामाइन बनाता है आपको खुशहाल, डायट में शामिल करें ये चीज़ें जो बढ़ाती हैं डोपामाइन

नींबूं पानी से होती है बेबो के दिन की शुरुआत:

गुड न्यूज़ फिल्म की यह अभिनेत्री बेबो के नाम से भी लोकप्रिय है। करीना ने खुलासा किया कि वह अपने दिन की शुरुआत नींबू मिले एक ग्लास गर्म पानी करती हैं। इसके बाद नाश्ते में वह पोहा या उपमा लेती हैं।

Lemon Side-Effect: सुबह खाली पेट पीएंगे बहुत ज़्यादा नींबू पानी, तो होगी हार्टबर्न की शिकायत

जंक फूड से परहेज:

अभिनेत्री जंक फूड खाने से बचती हैं और घर में बना खाना ही दोपहर के खाने और रात के खाने में लेती हैं। वह दिन का अपना आखिरी खाना रात को 8 बजे तक ले लेती हैं।  सेलिब्रिटी न्यूट्रिशन और डायटिशन रूजुता दिवेकर करीना की पर्सनल डायटिशन हैं। उन्होंने, अक्सर इस बारे में बताया है कि करीना को खाने पीने का खूब शौक है। लेकिन, वह घर का बना खाना खाती हैं। साथ ही भारतीय भोजन को वह ज़्यादा इम्पोर्टेंस देती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Rujuta Diwekar (@rujuta.diwekar) on

Eating Healthy: आलिया को पसंद है खाना ‘दाल-चावल’ और खिचड़ी, जानें घर का बना भोजन खाने के फायदे

एक्सरसाइज़:

वहीं व्यायाम में करीना पिलेट्स (pillets) करती हैं। गौरतलब है कि प्रेगनेंसी के बाद और अपने बेटे तैमूर के जन्म के बाद करीना ने हेल्दी तरीके से वेट लॉस किया। इसके लिए उन्होंने, रोप, सीढ़ियां चढने और दौड़ने जैसी बेसिक एक्सरसाइज़ के साथ जिम में केटल बॉल स्क्वैट्स जैसे वर्कआउट भी किए।

View this post on Instagram

Kill that core ! @ithinkfitness #andthenweyak

A post shared by Amrita Arora (@amuaroraofficial) on

(Inputs: IANS & Instagram)