Advertisement

शाहरुख खान फिट रहने के लिए करते हैं ये काम, जानें उनका वर्कआउट और डाइट प्लान

शाहरुख खान बॉलीवुड के किंग खान के नाम से जाने जाते हैं. शाहरुख़ ख़ान तस्वीरें कई बार लोगों को लुभाती हैं. फिटनेस को लेकर शाहरुख़ ख़ान काफी सजग रहते हैं. फिट बॉडी के साथ स्लीम लुक के कारण ही आज भी शाहरुख़ ख़ान पर लोग फिदा हैं. शाहरुख खान की डाइट में रिच प्रोटीन फूड, नॉन फैट मिल्क, स्किनलेस चिकन, फिश, अंडे आदि शामिल होते हैं।

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को बॉलीबुड का किंग खान भी कहा जाता है. बॉलीवुड (Bollywood) के एक्टर-एक्ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए खूब मेहनत करते हैं। बॉलीवुड के बादशाह यानी अपने शाहरुख खान भी खुद को फिट रखने के लिए खूब मेहनत करते हैं। 54 साल में भी शाहरुख यंग एक्टर्स को भी टक्कर देते हैं। आखिर क्या है शाहरुख का फिटनेस और वर्कआउट प्लान, जानें। इसे अपनी रूटीन में शामिल करके आप भी उनकी तरह फिट और स्वस्थ रह सकते हैं।

किंग खान का वर्कआउट प्लान

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan birthday) कितने भी बिजी क्यों न हों, वह वर्कआउट करना कभी नहीं भूलते। खान अपनी फिटनेस को लेकर काफी अवेयर रहते हैं, इसलिए उन्‍होंने अपने घर में ही जिम बना रखा है, ताकि वह अपनी रूटीन को कभी मिस न कर पाएं। हमेशा फिट और हेल्दी रहने के लिए इन आदतों को करें जीवनशैली में शामिल

मिस नहीं करते वर्कआउट

शाहरुख हर दिन एक घंटा वर्कआउट जरूर करते हैं। खुद को फिट रखने के लिए वे स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, सस्पेंशन और वेट ट्रेनिंग भी अपने ट्रेनर से लेते हैं। इतना ही नहीं स्टमक क्रंचेज भी हर दिन करते हैं।

Also Read

More News

10 मिनट कार्डियो

उनकी ट्रेनिंग में पावरप्ले तकनीक और 10 मिनट का कार्डियो भी शामिल है। इसके अलावा फिट रहने के लिए वह वेट लिफ्टिंग, वाइब्रेटिंग डंबल्स और कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज करते हैं। साथ ही बेली डांसिंग भी करते हैं। वेट लॉस टिप्स : मोटे लोगों के लिए ये हैं बेस्ट एक्सरसाइज, रोज करें और घटाएं वजन

100 पुशअप्स

एक एंटरटेनमेंट साइट को दिए गए इंटरव्यू में शाहरुख (Shah Rukh Khan) ने बताया कि वे अपने एब्स मेंटेन करने के लिए हर दिन 100 पुशअप्स और 60 पुलअप्स करते हैं। वर्कआउट के बाद वह प्रोटीन शेक लेना नहीं भूलते हैं।

[caption id="attachment_622313" align="alignnone" width="655"]Shahrukh-Khan fitness funda 1 उनकी डाइट में रिच प्रोटीन फूड, नॉन फैट मिल्क, स्किनलेस चिकन, फिश, अंडे आदि शामिल होते हैं। © Shutterstock[/caption]

डाइट प्लान

शाहरुख खान के अनुसार, वे पौष्टिक भोजन लेते हैं। इससे वे खुद को फिट रख पाते हैं। उनकी डाइट में रिच प्रोटीन फूड, नॉन फैट मिल्क, स्किनलेस चिकन, फिश, अंडे आदि शामिल होते हैं। इसके अलावा कार्बोहाइड्रेट के लिए वह कच्ची सब्जियां खाना पसंद करते हैं। प्रत्येक दिन 2 से 3 लीटर पानी पीते हैं।

वेजीटेबल जूस और वर्कआउट करने के बाद प्रोटीन ड्रिंक पीना नहीं भूलते हैं। शाहरुख मीठे का सेवन कम ही करते हैं। वह मीठा खाने की बजाय फ्रूट्स खाना पसंद करते हैं।

तली-भुनी चीजों से भी वे परहेज करते हैं। वह बाहर का खाना बहुत ही कम खाना पसंद करते हैं। पार्टी में भी वह कम ही खाते हैं। उनका मानना है कि डायट रूटीन को घर के साथ-साथ बाहर भी फॉलो करनी चाहिए।

सोनाक्षी सिन्हा का फिटनेस रूटीन आपके वेट लॉस में कर सकता है मदद.

जाह्नवी कपूर का स्पेशल पुश अप्स वीडियो, जानें फायदे व करने का सही तरीका.

मीरा राजपूत कपूर का फिटनेस सीक्रेट व डाइट प्लान.

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on