• हिंदी

Digital Detox: स्ट्रेस से राहत के लिए तान्या मानिकतला हर सप्ताह करती हैं यह काम, नहीं देखती पूरा दिन मोबाइल फोन भी

Digital Detox: स्ट्रेस से राहत के लिए तान्या मानिकतला हर सप्ताह करती हैं यह काम, नहीं देखती पूरा दिन मोबाइल फोन भी

वह अपने साथ के लोगों की तरह सोशल मीडिया के दबाव के आगे नहीं झुकने का विकल्प चुना है। इसके लिए अभिनेत्री ने डिजिटल डिटॉक्स का तरीका चुना है। एक्ट्रेस जितना हो सके गैजेट्स से दूर रहना पसंद करती हैं। (Tanya Maniktala Digital Detox)

Written by Sadhna Tiwari |Updated : July 24, 2021 3:56 PM IST

Tanya Maniktala Digital Detox: बॉलीवुड और ओटीटी कंटेट के माध्यम से लोकप्रियता बटोर रही अभिनेत्री तान्या मानिकतला (Tanya Maniktala)  सोशल लाइफ की वजह से बढ़ते तनाव और मानसिक दबाव से खुद को बचाने का एक विशेष तरीका अपनाती हैं। वह अपने साथ के लोगों की तरह सोशल मीडिया के दबाव (Social Media and mental health) के आगे नहीं झुकने का विकल्प चुना है। इसके लिए अभिनेत्री ने डिजिटल डिटॉक्स का तरीका चुना है। एक्ट्रेस जितना हो सके गैजेट्स से दूर रहना पसंद करती हैं। (Tanya Maniktala Digital Detox In Hindi)

क्यों महत्वपूर्ण है डिजिटल डिटॉक्स

समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए तान्या ने कहा, "मैं हर सप्ताह 3 दिन बाद ही एक दिन का डिजिटल डिटॉक्स करती हूं। इस डिजिटल डिटॉक्स के एक हिस्से में मैं अपने फोन से इंस्टाग्राम ऐप को अनइंस्टॉल करती हूं और इसके अलावा कोशिश करती हूं कि जितना संभव हो खुद को फोन और अन्य  गैजेट्स से दूर रखूं। मेरे आसपास के वे लोग जो  मुझे अच्छी तरह जानते हैं, उन्हें यह बात अच्छी तरह से पता हैं कि मैंं अक्सर डिजिटल डिटॉक्स करती हूं। इसीलिए, जब मैं उनके  टेक्स्ट का जवाब नहीं देती हूं तो वे सब मुझे फोन कर ज़रूरी विषयों के बारे में बात करते हैं।

Also Read

More News

अभिनेत्री ने यह भी कहा कि मैं सबसे कहती हूं कि, अगर कुछ जरूरी है तो वे हमेशा मुझे कॉल कर सकते हैं। मैं किसी भी सोशल मीडिया टेक्स्ट या संदेश की तुलना में आमने-सामने बातचीत करना पसंद करता हूं।" (Tanya Maniktala Digital Detox)

स्कूल डेज, फ्लेम्स और ए सूटेबल बॉय जैसी वेब पर अपनी पिछली भूमिकाओं की तुलना में तान्या वेब सीरीज में बहुत अलग किरदार निभाती हैं। तान्या ने चुटजपा साइन करने का एक कारण साझा किया कि यह सिमरप्रीत सिंह द्वारा निर्देशित है, जिसके साथ अभिनेत्री ने दिल्ली में अपने थिएटर के दिनों में अभिनय किया था।