• हिंदी

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 24 सितंबर- 30 सितंबर

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 24 सितंबर- 30 सितंबर

इस हफ़्ते किस राशिफल को कौन-सी बीमारी का कष्ट सहना पड़ सकता है, जानें Astro health पढ़कर!

Written by Editorial Team |Published : September 25, 2017 9:56 AM IST

मेष राशि :

स्वास्थ्य और सेहत

जहां तक आपके स्वास्थ्य की बात है, यह सप्ताह आपके लिए काफी बेहतर होगा। केवल कम प्रतिरोधक शक्तिवाले लोगों को सतर्क रहना होगा क्योंकि उन्हें कुछ वायरल संक्रमण होने की संभावना है। किसी भी बीमारी के लक्षण दिखायी पड़ने पर, तो अपने डॉक्टर से उचित परामर्श करें।

Also Read

More News

वृष राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

स्वास्थ्य के लिहाज से, रक्तचाप में अनियमितता से परेशान लोगों को नियमित जांच करवाने की आवश्यकता है। अपने आहार की जांच करें। यदि आप जोड़ों में दर्द से परेशान हैं, तो आपको अपने गठिया या गाउट के दर्द से राहत पाने के लिए डॉक्टर की मदद लेनी चाहिए। स्थायी उपचार के लिए वैकल्पिक दवाओं का प्रयोग करें।

मिथुन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

यहां पर ग्रहों की स्थिति आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे संकेत नहीं दे रही। इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको अपने स्वास्थ्य के बारे में बहुत सावधान रहना पड़ेगा। मामूली बीमारियों की उपेक्षा न करें। जटिलताओं से बचने के लिए उचित निवारक उपाय करें। पाचन तंत्र में एसिडिक रिफ्लक्स जैसी परेशानी हो सकता है।

कर्क राशि :

स्वास्थ्य और सेहत

शनि और सूर्य विपक्ष में हैं और यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। आपको अपने आहार और नियमित कसरत से जुड़ी सावधानियां बरतने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा किसी भी लक्षण के उभरने पर ध्यान दें। यहां एक मामूली दिखने वाली स्वास्थ्य समस्या को भी नज़रअंदाज़ करना नुकसानदायक हो सकता है। उपचार के सही उपाय का पता लगाएं और उनकी मदद से ही इलाज करें।

सिंह राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस राशि के जातकों के लिए कुल मिलाकर यह एक स्वस्थ और अच्छा सप्ताह होगा। हालांकि,अगर आप मशीनों से जुड़ा काम कर रहे हैं तो आपको काफी सावधानी बरतनी होगी। आपको अप्रत्याशित रूप से चोट लगने की संभावना है। डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों को नियमित जांच कराने और ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रण में रखने की ज़रूरत है।

कन्या राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

स्वास्थ्य के लिहाज से, आपको कुछ वायरल संक्रमण होने की संभावना है। नतीजा, आपको बुखार हो सकता है। आपको एक सप्ताह के लिए बिस्तर पर आराम करने की सलाह दी जा सकती है। इस समस्या से बचने के लिए उचित उपाय करें। अपने डॉक्टर द्वारा बतायी गयी एंटीबायोटिक दवाओं का कोर्स पूरा करें।

तुला राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

कुल मिलाकर यह आपके लिए एक स्वस्थ सप्ताह होगा। हालांकि, यदि आपको श्वसन प्रणाली से जुड़ी समस्याएं हैं, तो उन्हें नियंत्रण में रखने के लिए उचित निवारक उपाय अपनाएं। यदि आपका ब्लड प्रेशर अनियमित रहता है, तो आपको नियमित जांच कराने और सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

यहां ग्रहों की स्थिति आपके कल्याण के लिए चिंता का कारण दर्शाती है। आपको सांसों से जुड़े कुछ विकार हो सकते हैं। बीमारी के निवारण के लिए उपायों का पालन करें और अपने डॉक्टर से सलाह-मशविरा करें। समस्या से बाहर निकलने के लिए वैकल्पिक चिकित्सा अपनाएं। प्रदूषण से बचने के लिए मास्क पहनें।

धनु राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

कुल मिलाकर आपके लिए यह एक अच्छा और स्वस्थ सप्ताह लग रहा है। किसी भी बात पर बहुत अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं, तो सतर्क रहें। रक्तचाप में होनेवाले उतार-चढ़ाव पर ध्यान देने के लिए नियमित जांच कराएं और प्रेशर को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें।

मकर राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

जोड़ों में बहुत अधिक दर्द से परेशान लोगों को वैकल्पिक चिकित्सा की मदद से दर्द से कुछ राहत मिलेगी। दर्द काफी कम हो जाएगा और आपको राहत मिलेगी। छठे घर पर उदार बृहस्पति के प्रभाव के कारण ऐसा होगा। बाकी लोगों के लिए सप्ताह ऊर्जावान और मज़बूत होगा।

कुंभ राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ्ते ग्रह आपकी सेहत के लिहाज से अच्छी स्थिति में नहीं हैं। आपको सेहत से जुड़ी कुछ स्वास्थ्य समस्याएं आ सकती हैं। किसी बीमारी के लक्षण दिखने पर उसे नज़रअंदाज़ न किया जाए। थोड़ी-सी सावधानी बरतकर इन मामूली परेशानियों से निपटा जाना चाहिए। डॉक्टर से परामर्श करें और समस्या के लिए वैकल्पिक दवाइओं की मदद लें।

मीन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

कुछ पुरानी परेशानियां दोबारा उभर सकती हैं। बीमारी से तत्काल निपटने के लिए डॉक्टर से परामर्श करें। तत्काल राहत प्राप्त करने के लिए वैकल्पिक चिकित्सा का पता करें। यदि रक्तचाप अनियमित रहता है, तो उतार-चढ़ाव के बारे में जानने के लिए नियमित जांच कराएं। डॉक्टर द्वारा बतायी गयी डायट का ध्यान रखें। योग करें।

GS-Logo_150x115

चित्र स्रोत – Shutterstock