• हिंदी

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 14 मई- 20 मई

साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल 14 मई- 20 मई

इस हफ़्ते किस राशिफल को कौन-सी बीमारी का कष्ट सहना पड़ सकता है, जानें Astro health पढ़कर!

Written by Editorial Team |Published : May 15, 2017 10:36 AM IST

मेष राशि :

स्वास्थ्य और सेहत

मामूली रोग आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। हालांकि कोई गंभीर मुद्दा नजर नहीं आ रहा है। उचित और समय पर उपचार के साथ इसे ठीक किया जा सकता है। इस हफ्ते आप स्वस्थ रहेंगे। फिट रहने के लिए वाक और एक्सरसाइज़ करें। संतुलित भोजन करें।

Also Read

More News

वृष राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

यह हफ्ता आपके लिए हेल्दी नहीं रहेगा। ग्रहों की स्थितियों से संकेत मिलता है कि आप आसानी से बीमार पड़ सकते हैं। इसलिए किसी भी तरह के लक्षणों का पता चलते ही तुरंत इलाज कराएं। इस समस्या से निपटने के लिए सही दवाएं लेना बहुत जरूरी है।

मिथुन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

ग्रहों की स्थिति से पता चलता है कि आपको पाचन तंत्र में अम्लीय प्रवृत्ति हो सकती है। इसलिए रात को देरी से खाने से बचें। अपनी डायट में फाइबर से भरपूर सब्जियां और अनाज शामिल करें। स्मोकिंग और शराब पीने से बचें।

कर्क राशि :

स्वास्थ्य और सेहत

ग्रहों की स्थिति संकेत मिलता है कि कुछ पुराने रोग आपको दोबारा परेशान कर सकते हैं। इसलिए सतर्क रहें। यह समय उपचार बदलने का है। आप

अल्टरनेटिव मेडिसन ले सकते हैं। श्वसन तंत्र से जुड़ी समस्या से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए उचित कदम उठाएं।

सिंह राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

इस हफ्ते आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप अपने काम को पूरा करने में सक्षम होंगे। जिन लोगों का इम्युनिटी सिस्टम कमजोर है उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है। इसलिए डॉक्टर से संपर्क करें और सही दवा लें।

कन्या राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

आपके स्वास्थ्य के संबंध में कैल्शियम की कमी से जुड़ी समस्या आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। दूध, फल और कैल्शियम से भरपूर चीजों का ज्यादा सेवन करें। जिन लोगों को कैल्शियम बहुत कम है ऐसे लोग सप्लीमेंट भी ले सकते हैं।

तुला राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

पीड़ित सूर्य छठे ग्रह में है जिसका मतलब है कि आपको कुछ स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं। इसलिए सतर्क रहें और किसी भी तरह का लक्षण

दिखने पर तुरंत अपने डॉक्टर से संपर्क करें। डॉक्टर द्वारा दिए गए सुझावों का पालन करें।

वृश्चिक राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

मध्य आयु के लोगों को कुछ पुरानी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण चिंता करनी पड़ सकती है। इससे पहले की परेशानी और ज्यादा बढ़ जाए, आपको तुरंत संभावित कदम उठाने की जरूरत है। रात में देरी से खाने और मीठा खाने से बचें। ऑयली फूड्स न खाएं और दवा समय पर लें।

धनु राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

मामूली स्वास्थ्य समस्या आपको परेशान कर सकती है। इन्फेक्शन से बचने के लिए आपको सावधानी बरतने और उचित इलाज की जरूरत है। फिट रहने के लिए रोजाना एक्सरसाइज़ करें। डायट चार्ट के लिए किसी न्यूट्रिशनिस्ट से मिलें। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।

मकर राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

पाचन संबंधी रोगों से ग्रस्त लोगों के लिए यह हफ्ता सही नहीं रहेगा। धीमा पाचन और एसिडिक इन्फ्लक्स से आपको परेशानी हो सकती हैं। इसलिए एंटासिड टेबलेट्स लेने की बजाय अपनी डायट में फाइबर से भरपूर सब्जियां और अनाज शामिल करें।

कुंभ राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

ग्रह बताते हैं कि डायबिटीज के रोगियों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है। ऐसे लोग मीठी चीजों, चावल, चॉकलेट और सॉफ्ट ड्रिंक से तौबा कर लें। इससे आपकी हालत और गंभीर हो सकती है। ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल रखने के लिए नियमित रूप से जांच कराएं।

मीन राशि:

स्वास्थ्य और सेहत

धीमा पाचन आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। इसलिए रात में देरी से खाने से बचें। यदि आपको रक्तचाप में अनियमितता के साथ परेशानी हो रही है, तो तनावपूर्ण स्थितियों से बचने की कोशिश करें। नियमित रूप से जांच कराना भी बहुत जरूरी है।

GS-Logo_150x1151

चित्र स्रोत – Shutterstock