Sign In
  • हिंदी

Tips to get Soft Hands: हेल्दी और सॉफ्ट हाथों के लिए करें ये उपाय, आपके हाथ रहेंगे हमेशा खूबसूरत और कोमल

हेल्दी और सॉफ्ट हाथों के लिए करें ये उपाय।

रोज़मर्रा की भागदौड़ में बहुत-से लोगों के लिए अपने हाथों की स्किन का ख्याल रखना संभव नहीं होता। ऐसे में, हाथों की स्किन बहुत ड्राई हो जाती है। ड्राई हैंड्स की समस्या को कम करने के लिए बस अपनी स्किन की क्लिंजिग, एक्सफॉलिएशन और मॉश्चराइज़ेशन का बस ध्यान रखें। नियमित रूप से इन तरीकों को अपना कर आप अपने हाथों को सुंदर और मुलायम बना सकते हैं।  

Written by Sadhna Tiwari |Published : January 23, 2020 2:47 PM IST

सुंदर हाथों ( Tips to get Soft Hands) के लिए हाथों की स्किन की देखभाल करनी पड़ती है। लेकिन, रोज़मर्रा की भागदौड़ में बहुत-से लोगों के लिए अपने हाथों की स्किन का ख्याल रखना संभव नहीं होता। ऐसे में, हाथों की स्किन बहुत ड्राई हो जाती है। ड्राई हैंड्स की समस्या को कम करने के लिए बस अपनी स्किन की क्लिंजिग, एक्सफॉलिएशन और मॉश्चराइज़ेशन का बस ध्यान रखें।  (make Hands Softer in winters) नियमित रूप से इन तरीकों को अपना कर आप अपने हाथों को सुंदर और मुलायम बना सकते हैं।   ( Tips to get Soft Hands)

Dry Hands: हाथों की ड्राईनेस को ना करें इग्नोर, सर्दियों में इन शहनाज़ हुसैन टिप्स की मदद से रखें हाथों का ख्याल

हेल्दी और सॉफ्ट हाथों के लिए करें ये उपाय ( Tips to get Soft Hands):

शक्कर और नींबू:

डेड स्किन सेल्स को साफ करने के लिए यह एक आज़माया हुआ नुस्खा है। जिसे, बहुत-सी महिलाएं पसंद करती हैं। खुरदरे और रूखे हाथों पर आप नींबू और शक्कर से स्क्रबिंग कर सकते हैं। जैसा कि नींबू नेचर में एसिडिक होता है। इसीलिए, उससे आपके हाथों की ऊपरी परत पर जमा डेड स्किन की परत को हटाना आसान हो जाता है।

Also Read

More News

Fruits for Glowing Skin:स्किन पर हेल्दी ग्लो के लिए करें इन 2 फलों का इस्तेमाल

बादाम के तेल से करें मालिश ( Tips to get Soft Hands):

स्क्रबिंग के बाद अपने हाथों को पोषण और नमी देने के लिए बादाम के तेल से मालिश करें। इससे, आपके हाथों को नर्म बनाया जा सकेगा। दरअसल, बादाम के तेल में विटामिन ई होता है। रोज़ रात को सोने से पहले भी बादाम के तेल से हाथों की मसाज करें। कुछ समय में फर्क दिखने लगेगा।

Pimples: मुल्तानी मिट्टी  से मिल सकती है एक्ने- फ्री स्किन , पिम्पल्स से राहत के लिए इस करामाती मिट्टी से बनाएं ये 3 फेस पैक्स

Acne Natural Remedies: पिम्पल्स कम करने के लिए लगाएं चंदन , सैंडलवूड इसेंशियल ऑयल है स्किन प्रॉब्लम्स का नैचुरल इलाज ।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on