Sign In
  • हिंदी

Glowing Skin on Diwali: चेहरे पर नजर आए फेस्टिव ग्लो, तो फॉलो करें ये आसान से 2 टिप्स

दिवाली पर यूं पाएं ग्लोइंग स्किन।

यदि आपकी त्वचा डल, बेजान और आंखों के नीचे काले घेरे हैं, तो इन समस्याओं को कुछ आसान से क्विक घरेलू टिप्स को ट्राई करके कम कर सकती हैं। दिवाली में एक से दो दिन में निखार पाना है, तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें।

Written by Anshumala |Updated : November 3, 2021 12:37 AM IST

Skin care tips on Diwali: दिवाली 2021 (Diwali 2021) आने में अब बस एक दिन रह गए हैं। शादी-ब्याह, पार्टी-फंक्शन के बाद त्योहारों पर ही लोगों (खासकर महिलाओं) को अच्छे से तैयार होने का मौका मिलता है। साल में एक बार आने वाली दीपावली का हर किसी को बेसब्री से इंतजार होता है। यह त्योहार घर को सजाने, तरह-तरह के पकवान बनाने के साथ ही खुद को भी सजने-संवरने का मौका देता है। लेकिन अक्सर महिलाओं के पास इतने काम होते हैं कि उन्हें खुद को ग्रूम करने का समय ही नहीं मिल पाता है। फेस्टिव ग्लो चेहरे पर भी नजर आए, इसके लिए आप कुछ क्विक स्किन केयर टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। यदि आपकी त्वचा डल, बेजान और आंखों के नीचे काले घेरे हैं, तो इन समस्याओं को कुछ आसान से क्विक घरेलू टिप्स को ट्राई करके कम कर सकती हैं। दिवाली में एक से दो दिन में निखार पाना है, तो इन टिप्स को जरूर फॉलो (Diwali Skin care tips in Hindi) करें।

स्किन की करें साफ-सफाई

जिस तरह से घर के एक-एक कोने को दिवाली पर साफ करती हैं, उसी तरह अपनी स्किन को भी हर तरीके से हेल्दी और क्लीन रखने की कोशिश करें। प्रतिदिन सुबह और शाम में चेहरा साफ करें। चेहरे को क्लिंजिंग करना शुरू कर दें। दूध और ग्रीन टी बैग से चेहरे की सफाई करें। इसके लिए एक कटोरी में थोड़ा सा दूध डालें। उसमें ग्रीन टी भी डुबाएं। अब इसमें किसी कॉटन बॉल को डुबाकर दूध को चेहरे पर लगाएं। कॉटन से ही चेहरे को साफ करने की कोशिश करें। दूध त्वचा के लिए हेल्दी होता है। इसमें पोर्स को ओपेन करने की क्षमता होती है। दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड पोर्स को साफ करता है। मुंहासों, गंदगी का कारण बनने वाले बैक्टीरिया का सफाया करता है। वहीं, ग्रीन टी पीने के साथ ही चेहरे की त्वचा के लिए भी हेल्दी होती है।

घर का बना फेसमास्क लगाएं सुबह-शाम

यदि आपका चेहरा दिवालीके पहले ही डल, रूखा नजर आ रहे हैं, तो आप बेसन, दही, हल्दी, नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे चेहरे पर अप्लाई करें। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए आप चंदन भी लगा सकती हैं। साथ ही, अंडे का सफेद भाग, ग्रीन टी पाउडर लें। इन्हें मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। फिर चेहरा पानी से साफ कर लें। इससे त्वचा से अतिरक्त ऑयल को सोखने में मदद मिल सकती है।

Also Read

More News

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on