• हिंदी

Happy Birthday Rashmi Desai: हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रही रश्मि की खूबसूरती, जानें रश्मि के 5 ब्यूटी हैक्स

Happy Birthday Rashmi Desai: हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रही रश्मि की खूबसूरती, जानें रश्मि के 5 ब्यूटी हैक्स
Happy Birthay Rashmi Desai: हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रही रश्मि की खूबसूरती, जानें रश्मि के 5 ब्यूटी हैक्स

छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत कलाकार में से एक रश्मि देसाई हर गुजरते दिन के साथ और खूबसूरत होती जा रही हैं। जानें उनके 5 ब्यूटी हैक्स।

Written by Jitendra Gupta |Updated : February 13, 2021 11:06 AM IST

रश्मि देसाई छोटे पर्दे की एक ऐसी कलाकार हैं, जिन्हें उनकी खूबसूरती और अदाकारी के लिए जाना जाता है। हालांकि रश्मि हमेशा से अपने रिश्तों को लेकर, बिग बॉस, अपने करियर को लेकर हमेशा से चर्चा में रही हैं। इन सबके बीच रश्मि की एक खास चीज जो उनके फैंस को खूब पसंद है वो है उनका ब्यूटी रूटीन। रश्मि हर गुजरते दिन के साथ बेहद खूबसूरत होती जा रही हैं, ये उनके फैंस को खासां भाता है। छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रश्मि देसाई ने अपने कुछ ब्यूटी सीक्रेट शेयर किए हैं, जो उन्हें उनकी ब्यूटी में चार चांद लगाते हैं। आइए जानते हैं रश्मि का ब्यूटी रूटीन।

रश्मि देसाई ब्यूटी सीक्रेट (Rashmi Desai’s Beauty Secrets)

गुलाब जल से रोज चेहरा धोती हैं रश्मि

रश्मि पहले भी कई बार बता चुकी हैं कि वह रोजाना गुलाब जल से चेहरा धोती हैं। दरअसल गुलाब जल आपकी स्किन को हेल्दी रखने और ऑयल फ्री बनाने में मदद करता है। ये आपकी स्किन को आराम पहुंचाता है, नरिश करता है और हाइड्रेट रखता है। इसके साथ ही गुलाब जल स्किन के पीएच लेवल को भी रिस्टोर करता है। ठंडा गुलाब जल आपकी स्किन को ठंडा रखता है और आपकी स्किन के टेक्सचर को मजबूत बनाता है। इतना ही नहीं ये मुंहासों को भी आने से रोकता है।

मॉस्चराइजर का प्रयोग स्किन को बनाता है कोमल

रश्मि मॉइस्चराइजर का प्रयोग करती हैं क्योंकि मॉइस्चराइजर लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है और आपके चेहरे पर झुर्रियों और फाइन लाइन का प्रभाव कम हो जाता है। आपकी स्किन चाहे ड्राई हो या फिर ऑयली हमेशा एक गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइजर का उपयोग करें। स्किन के ड्राई होने से आपको अपनी उम्र बड़ी दिखती है। इसलिए मॉस्चराइजर का प्रयोग आपकी त्वचा की बनावट में सुधार करने में अहम भूमिका निभाता है।

घर से बाहर निकलने पर सनस्क्रीन लगाती है रश्मि

जब भी रश्मि अपने घर से बाहर निकलती है तो वह सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं। हमेशा ऐसे सनस्क्रीन का उपयोग करें, जिसका एसपीएफ हाई हो। सनस्क्रीन लगाने से आपकी स्किन को अधिक समय तक धूप में रहने पर भी झुर्रियां और फिर काले धब्बेजैसी समस्या नहीं होती है।

मेकअप लगाकर न सोएं

हर लड़की की चाहत होती है कि उसके चेहरे पर मुंहासे या फिर किसी प्रकार का संक्रमण न हो। रश्मि भी इस समस्या से भलीभांति वाकिफ हैं इसलिए वह कभी भी मेकअप लगाकर नहीं सोती हैं। चेहरे पर मेकअप लगाकर सोने से त्वचा के छिद्र बंद हो जाते हैं, जिससे मुंहासे, दाने और धब्बे पड़ने लगते हैं। इसलिए सोने से पहले हमेशा मेकअप हटा दें। ऐसा करने से आपकी त्वचा में ताजगी और निखार आएगा।

आठ घंटे की नींद है बहुत जरूरी

यह काम बहुत कठिन है लेकिन असंभव नहीं। स्किन को आराम देने के लिए अच्छी नींद लेना बेहद जरूरी होता है। जब हम रात को सोते हैं तो हमारी त्वचा खुद ब खुद ठीक होना शुरू हो जाती है। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपका चेहरा चमके तो आपको आठ घंटे की आवश्यकता होगी। नींद न पूरी कर पाने की वजह से आपका चेहरा सुस्त, मुर्झाया हुआ और आंखों के नीचे काले घेरे दिखने लगते हैं। चेहरे को निखरा हुआ, और चुस्त दिखाने के लिए रोजाना कम से कम आठ घंटे की नींद लें।