• हिंदी

सांवली सूरत पर ग्‍लो लाने के लिए मसाबा गुप्‍ता फॉलो करती हैं ये होममेड स्किन केयर रूटीन, आप भी कर सकती हैं ट्राई

सांवली सूरत पर ग्‍लो लाने के लिए मसाबा गुप्‍ता फॉलो करती हैं ये होममेड स्किन केयर रूटीन, आप भी कर सकती हैं ट्राई
मसाबा गुप्‍ता ने शेयर किया अपना ब्‍यूटी सीक्रेट!

मसाबा गुप्ता अपनी त्‍वचा की देखभाल के लिए एक बेहतरीन स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं। वह सुबह उठ कर अपने चेहरे पर क्या लगाती हैं और उनकी इन टिप्स के क्या-क्या लाभ हैं।

Written by Atul Modi |Published : February 24, 2021 6:44 PM IST

इंडो कैरिबियाई फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता (Masaba Gupta) अपने फैंस से रेगुलर सोशल मीडिया के माध्यम से टच में रहती हैं। मसाबा अपनी डाइट, वर्कआउट प्लान्स और कुछ स्वास्थ्य समस्याएं जैसे पीसीओडी आदि के बारे में चर्चा करती रहती हैं। यही नहीं, वह अपने कॉस्ट्यूम डिजाइन्स को लेकर काफी फेमस हैं, उन्‍हें प्रिंट्स की क्वीन नाम से भी जाना जाता है। हाल ही में उन्होंने अपना सुबह उठने के बाद का स्किन केयर रूटीन अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से शेयर किया है जिससे उनकी सांवली स्किन ब्राइट होती है और ताजगी मिलती है।

मसाबा ने इंस्टाग्राम रील्‍स के माध्यम से एक वीडियो के जरिए स्किन केयर ट्रीटमेंट (Skin Care Treatment) शेयर किया है, जोकि बहुत सिंपल है और इसे साझा करने के साथ-साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, "मेरी स्किन को ब्राइट और तरोताजा करने वाला होम मेड हैक। मैं सुबह सबसे पहले अपने चेहरे पर आइस क्यूब रगड़ती हूं।"

हालांकि मसाबा ने चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि, "जो हैक में शेयर करती हूं वह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से काम करते हैं। यदि आप इन्हें ट्राई करने की सोच रही हैं तो एक बार अपनी स्किन के किसी छोटे से हिस्से पर पहले पैच टेस्ट अवश्य कर लें और इसे बड़े ध्यानपूर्वक करें।"

Also Read

More News

मसाबा गुप्‍ता का ब्‍यूटी सीक्रेट - Masaba Gupta's Beauty Secrets In Hindi

सामग्री

विधि

सबसे पहले खीरे को कस कर उसका जूस निकाल लें और उसको नींबू के रस के साथ मिला लें। अब इस मिश्रण को एक आइस ट्रे में रखें और फिर फ्रीजर में रख कर जमा दें। अब इसके आइस क्यूब्स की अपने फेस पर मालिश करें।

इससे मिलने वाले लाभ

1. हमें हाइड्रेशन देने के साथ साथ खीरा हमें ब्लेमिश व अन्य दाग धब्बों से भी दूर रखता है। यदि आप इसे रोजाना प्रयोग करते हैं तो यह आपको एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण भी प्रदान करता है। यह आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाता है और आपको एक निखार प्रदान करता है। यह आपकी स्किन से पफीनेस व सूजन आदि को दूर करता है।

2. यदि हम नींबू के रस की बात करें तो इसमें एंटी-बैक्टीरियल व एंटी-फंगल गुण होते हैं और यह आपको एक्ने व पिंपल्स से दूर रखता है। नींबू स्किन को लाइट बनाने में भी लाभदायक होता है। यदि आप इसे अपनी स्किन पर अप्लाई करते हैं तो यह आपकी स्किन से ब्लैक हैड निकालता है, यह एक नेचुरल एक्सफोलिएटर का काम करता है और आपकी स्किन से डैड स्किन सेल्स निकालता है। यह विटामिन सी (Vitamin C) से भरपूर होता है इसलिए आपकी स्किन से सभी ब्लैक स्पॉट्स (Black Spots) को भी कम करता है।

3. हालांकि नींबू में बहुत अधिक मात्रा में एसिड होता है और इनके द्वारा आपकी स्किन इरिटेट व सूर्य की हानिकारक किरणों द्वारा डेमेज हो सकती है, इसलिए यदि आपकी स्किन सेंसिटिव है तो आपको एक बार पहले पैच टेस्ट कर लेना चाहिए।

View this post on Instagram

A post shared by Masaba (@masabagupta)