Advertisement

Reuse Skincare Products: फेस को सूट न करने वाले स्किन प्रॉडक्‍ट्स तो ऐसे करें रियूज, ये DIY जानकर आप भी कहेंगे 'काश पहले पता होता'

How To Reuse Skincare Products: स्किनकेयर प्रॉडक्‍ट्स इतने महंगे होते हैं कि न ही इन्‍हें किसी को देने का मन करता है और न ही फेंकने का। तो क्‍या करें? आज हम आपको कुछ ऐसी DIY टिप्‍स दे रहे हैं जिससे आप अपने स्किन प्रॉडक्‍ट्स तो फिर से रियूज कर सकते हैं।

How To Reuse Skincare Products: ऐसा कई बार होता है जब हम ट्रेंड्स देखकर या किसी के कहने पर महंगे महंगे ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स खरीद तो लेते हैं लेकिन फिर पता चलता है कि वो हमारी स्किन को सूट ही नहीं कर रहे हैं और हम उनका यूज करना बंद कर देते हैं। हर किसी की स्किन अलग होती है इसलिए जरूरी नहीं है कि जो स्किनकेयर प्रॉडक्‍ट्स (Skincare Products) आपकी फ्रेंड को सूट कर रहा है वो आपको भी करेगा। ब्‍यूटी एक्‍सपर्ट कहते हैं कि कोई भी प्रॉडक्‍ट खरीदने से पहले यह जरूर देख लेना चाहिए कि वो आपके स्किन टेक्‍स्‍चर से मिलता है या नहीं। ऐसे में होता है ये है कि हजारों के प्रॉडक्‍ट्स (Skincare Products) हमारी शेल्‍फ में रखे रहते हैं और हम उनका यूज नहीं कर पाते हैं। प्रॉडक्‍ट्स इतने महंगे होते हैं कि न ही इन्‍हें किसी को देने का मन करता है और न ही फेंकने का। तो क्‍या करें? आज हम आपको कुछ ऐसी DIY टिप्‍स दे रहे हैं जिससे आप अपने स्किन प्रॉडक्‍ट्स तो फिर से रियूज कर सकते हैं।

फेस मॉइस्चराइजर (Face moisturisers)

अगर आपने कोई मंहगा फेस मॉइस्चराइजर (Face moisturisers) खरीदा है लेकिन किसी कारण से वो आपको सूट नहीं कर रहा तो आप इसे अपनी बॉडी पर लगा सकती हैं। हां, क्‍यों नहीं? आपके चेहरे की तरह ही आपको बॉडी को स्‍पेशल ट्रीटमेंट की जरूरत होती है। अगर आपको लग रहा है कि आपने जो फेस मॉइस्चराइजर खरीदा है वो बहुत अच्‍छा है तो आप उसे हैंड मॉइस्चराइजर के रूप में भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

Also Read

More News

ऑइल क्‍लींजर (Oil cleansers)

महंगा ऑइल क्‍लींजर खरीद लिया है लेकिन अब उसे यूज नहीं कर रहे हैं? कोई बात नहीं इस ऑइल क्‍लींजर का यूज आप अपने मेकअप ब्रश को साफ करने के लिए कर सकते हैं। मेकअप के दौरान जब आप ब्रश का यूज करते हैं तो साफ करने के बाद भी उसमें मेकअप के कई पार्टिकल्‍स रह जाते हैं। ऑइल क्‍लींजरआपके ब्रश को अच्‍छी तरह से साफ करता है। इसके अलावा ऑइल क्‍लींजर का यूज आप कपडों से डिओडोरेंट के निशान हटाने के लिए भी कर सकते हैं।

शीट मास्‍क (Sheet Mask)

अगर कोई शीट मास्‍क आपके फेस को सूट नहीं कर रहा है तो आप इसका यूज अपने पैरों पर कर सकते हैं। इससे पैर हाइड्रेट रहने के साथ ही ग्‍लो भी करेंगे। क्‍योंकि पैरों की स्किन मोटी होती है इसलिए फेस पर रिएक्‍शन देने वाले शीट मास्‍क पैरों पर कोई असर नहीं देंगे।

शैम्पू (Shampoo)

कई बार ऐसा भी होता है कि 1-2 ट्राई के बाद शैम्पू सूट नहीं करते हैं। इससे हेयरफॉल, फ्रीजी हेयर, रफ हेयर और डैंड्रफ की समस्‍या होने लगती है। इस कंडीशन में आप शैम्‍पू का यूज पैरों की क्लिंजिंग या पेडिक्‍योर के लिए कर सकते हैं। इसके लिए आप गुनगुने पानी में थोड़ा सा शैम्‍पू डालकर उसमें 15-20 मिनट पैर डालकर उन्‍हें साफ कर सकते हैं।

Stay Tuned to TheHealthSite for the latest scoop updates

Join us on