Advertisement

अपनी त्‍वचा के अनुसार कैसे चुनें सही फेसवॉश? इन 3 तरीकों से जानिए कौन सा फेसवॉश है सही

अपनी त्‍वचा के अनुसार कैसे चुनें सही फेसवॉश? इन 5 तरीकों से जानिए कौन सा फेसवॉश है सही

Face Wash For Your Skin Type: क्या आप की स्किन पर भी कोई उत्पाद सूट नहीं करता है और आप इस वजह से परेशान हैं? तो हो सकता है इस समस्या के पीछे का कारण उत्पाद नहीं बल्कि आप खुद हों।

Face Wash For Your Skin Type: क्या आप की स्किन पर भी कोई उत्पाद सूट नहीं करता है और आप इस वजह से परेशान हैं? तो हो सकता है इस समस्या के पीछे का कारण उत्पाद नहीं बल्कि आप खुद हों।

कई बार हम अपनी स्किन टाइप (Skin Type) को अच्छी प्रकार से समझ पाते और उसके लिए गलत उत्पाद ले लेते हैं। जिस वजह से वह हमें सूट नहीं करता और हम प्रोडक्ट को कोसना शुरू कर देते हैं। यदि आप कोई फेसवॉश लेने जा रही हैं तो निम्न बातों का रखें ध्यान। हो सकता हैं आपको आपकी इस समस्या का हल मिल जाए।

अपनी स्किन टाइप के हिसाब से सही फेस वॉश चुनें

फेसवॉश का काम होता है आपकी स्किन से हर प्रकार की गंदगी व मेकअप (Makeup) को निकालना व आपकी स्किन को पूरी तरह से ड्राई होने से बचाना। परन्तु समस्या यह होती है कि आपको कौन सा फेसवॉश लेना चाहिए आपको नहीं मालूम होता।

Also Read

More News

खरीदने से पहले आपको प्रोडक्ट के ऊपर लिखे विवरण को पढ़ लेना चाहिए। यदि वह सुगन्ध मुक्त है तो ही आप उसे खरीदें। यदि आप इस बात को लेकर दुविधा में हैं कि आप को जेल या क्रीम किस प्रकार का फेस वॉश लेना चाहिए तो बता दें कि बहुत सारे फेसवॉश यह सुनिश्चित कर देते हैं कि वह किस टाइप की स्किन के लिए हैं। हर ब्रांड के ऑयली स्किन व ड्राई स्किन (Dry Skin) के लिए अलग अलग फेसवॉश की रेंज होती है और आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से फेसवॉश खरीद सकते हैं।

एप्पल साइडर विनेगर फेसवॉश

एप्पल साइडर विनेगर (Apple Cider Vinegar) न केवल पीने के रूप में बल्कि आज कल सौंदर्य प्रसाधनों की भी पहचान बन गया है। असल में विनेगर स्किन की गंदगी को निकालकर उसका पीएच बैलेंस बनाए रखने में सक्षम है। यह मुँहासे और ब्लैकहेड्स को कंट्रोल करने के साथ पोर्स को भी साफ करने में सहायक है।

टीट्री फेसवॉश प्रयोग करें

अगर आप भी मुंहासों की समस्या से परेशान हैं और किसी प्रकार का प्रयास काम नहीं आ रहा तो आप टीट्री फेसवॉश का प्रयोग करें। यह आपको पिंपल्स व एक्ने से मुक्ति दिलाने में सहायक है। इस प्रकार के फेस वॉश में एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण भी होते हैं जिससे आपको चेहरे की रेडनेस व सूजन से राहत मिलती है।

प्योरिटी ऑयल कंट्रोल फेसवॉश

इनके अलावा यदि आप की स्किन ऑयली है तो आप प्योरिटी ऑयल कंट्रोल फेसवॉश का प्रयोग कर सकतें हैं और अपनी स्किन में हाइड्रेशन बरकरार करने के लिए मॉइश्चराइजर का प्रयोग करें और खूब सारा पानी पिएं।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on