Sign In
  • हिंदी

ब्रेस्ट को सुडौल व अट्रैक्टिव लुक देने के लिए लिए अंडे का ऐसे करें उपयोग

ब्रेस्ट को आकर्षक कैसे बनाएं ? ब्रेस्ट के लुक को अच्छा करने के लिए अंडे का उपयोग कैसे करें ? ©Shutterstock.

अगर ब्रेस्ट आकर्षक नहीं होता तो कई तरह के उपाय भी अपनाती है। बढ़ती उम्र और मां बनने के बाद ब्रेस्ट बेडौल होकर अपनी खूबसूरती खोने लगते हैं।

Written by akhilesh dwivedi |Updated : February 2, 2019 6:43 PM IST

महिलाओं के ब्रेस्ट उनकी सुंदरता में चार चाँद लगा देते है। अक्सर लड़कियां इस बात का ध्यान रखती हैं कि उनका फिगर सबसे अच्छा हो और सबसे अच्छा दिखे। अगर ब्रेस्ट आकर्षक नहीं होता तो कई तरह के उपाय भी अपनाती है। बढ़ती उम्र और मां बनने के बाद ब्रेस्ट बेडौल होकर अपनी खूबसूरती खोने लगते हैं।

ढीले और बेडौल स्तनों के कारण महिलाओं का पूरा फिगर खराब लगने लगता है। इसके लिए आपको कई तरह के उपाय कर चुके हों तो अंडे के उपयोग से बनने वाले मसाज पैक का इस्तेमाल आपको बेहतर परिणाम दे सकते हैं। आइए जानते हैं। इन आदतों से भी हो जाते हैं ब्रेस्ट असमय ढीले।

अंडा, शहद और दही

Also Read

More News

इसके लिए एक अंडे की सफेदी, एक चम्मच दही और शहद के मिश्रण से ब्रेस्ट पर मास्क लगाएं. फिर इस मिश्रण को अपने स्तनों पर ऊपरी दिशा में लगाएं और इसे 20 मिनट तक ऐसे ही रहने दें।

क्या महिलाओं के ब्रेस्ट छूने या दबाने से बड़े हो जाते हैं ?

ककड़ी, अंडा और मक्खन

इसके लिए एक छोटी सी ककड़ी को घीसकर उसमें अंडे की जर्दी और एक चम्मच मक्खन मिलाकर तीनों का पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को अपने ब्रेस्ट की ऊपरी दिशा में लगाना शुरू करें और 30 मिनट बाद ठंडे पानी से अपने स्तनों को धो लें।

ब्रेस्ट, थाई और बट को सेक्सी लुक देने के लिए यह एक्सरसाइज है सबसे बेहतर।

[caption id="attachment_645280" align="alignnone" width="655"]attractive-and-extravagant-look-Breasts ब्रेस्ट को बेहतर लुक देने के लिए कैसे करें मसाज ? ©Shutterstock.[/caption]

मेथी, दही और अंडा

इसके लिए आधा कप दही में 10 बूंद मेथी का तेल और विटामिन ई डालें और अब इसमें अंडे का सफेद हिस्सा मिलाएं. फिर इस पेस्ट को अपने स्तनों पर लगाएं और 30 मिनट बाद ठंडे पानी से इसे धो लें।

क्या आप सचमुच रख पाती हैं अपनी ब्रेस्ट का ख्याल।

अंडे की सफेदी

इसके लिए एक अंडे को फोड़कर उसके सफेद वाले हिस्से को झाग बन जाने तक फेंटकर इसे अपने ब्रेस्ट पर नीचे से ऊपर की ओर लगाएं. इसके बाद 30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

पतले, स्ट्रेट या कर्ली चाहे जैसे हों बाल ये हेयर कट्स हैं सबसे परफेक्ट।

जैतून का तेल

जैतून का तेल एंटीऑक्सिडेंट्स और फैटी एसिड से भरपूर होता है जो ब्रेस्ट की त्वचा को टोन करके उसकी बनावट को बेहतर बनाने में मदद करता है. इससे ब्रेस्ट सुडौल दिखने लगते है।

बच्चों के दांत क्या टूथपेस्ट की वजह से जल्दी सड़ रहे हैं ?

डाइजेस्टिव सिस्टम में रहती है समस्या तो डाइट में 5 आयुर्वेदिक हर्ब्स को शामिल करें।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on