• हिंदी

Goat Milk Benefits : पिएं बकरी का दूध और चेहरे पर लगाएं इससे बना साबुन, हेल्दी रहने के साथ चेहरे पर आ जाएगी निखार

Goat Milk Benefits : पिएं बकरी का दूध और चेहरे पर लगाएं इससे बना साबुन, हेल्दी रहने के साथ चेहरे पर आ जाएगी निखार
अब लगाएं बकरी के दूध से बना साबुन, त्वचा के लिए है बेहद हेल्दी।

बकरी का दूध तो आपने खूब पिया होगा, अब चेहरे पर लगाएं बकरी के दूध से बना साबुन और पाएं हेल्दी और ग्लोइंग स्किन।

Written by Anshumala |Published : February 28, 2020 12:27 PM IST

बकनी का दूध (Goat Milk Benefits in hindi) क्या आप पीते हैं? यदि नहीं पीते तो जरूर पीना शुरू कर दें। सेहत के लिए बकरी का दूध बेहद फायदेमंद होता है। डेंगू (Dengue) होने पर बकरी का दूध पानी बहुत फायदेमंद होता है, ये तो आप सभी जानते हैं, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि अब मार्केट में बकरी के दूध से बना साबुन (Goat milk soap) भी उपलब्ध होगा? दूध उद्योग में भारत के ब्रांड आद्विक फूड्स ने बकरी के दूध (Goat Milk) से बने प्रोडक्ट्स को बनाने के क्षेत्र में कदम रखा है। इस ब्रांड ने हाल ही में हाथ से बने बकरी के दूध के साबुन (Goat milk soap in hindi) लॉन्च किए हैं। इसमें कोई भी बाहरी सुगंध या रंग नहीं जोड़ा गया है। यह साबुन दो रिफ्रेशिंग वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं- ट्यूबरोज तथा ऑरेंज एंड लेमन।

Thick Eyelashes : पलकों को बनाना है लंबा और घना, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

बकरी के दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा के लिए होता है हेल्दी

इन साबुनों को इस ज्ञान के साथ लॉन्च किया है कि बकरी के दूध (soap made from goat milk) में लैक्टिक एसिड होता है, जो त्वचा को चमक (Tips for Glowing skin in hindi) लौटाने में मददगार है। इसके अलावा, ट्यूबरोज एसेंशियल ऑयल रक्त प्रवाह को बढ़ाता है और मांसपेशियों के दर्द को कम करता है। वहीं, ऑरेंज एंड लेमन एसेंशियल ऑयल चिंता, अनिद्रा और मृत त्वचा कोशिकाओं से लड़ते हैं। इस वजह से प्राकृतिक सुंदरता को बहाल करने और उसे बढ़ाने के साथ बकरी के दूध के साबुन भी समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं।

Also Read

More News

लॉन्च पर बोलते हुए इस कंपनी के सह-संस्थापक और डायरेक्टर श्रेय कुमार ने कहा, “बकरी के दूध के साबुन दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं, क्योंकि यह त्वचा को कोमलता प्रदान करते हैं। अब, भारत में भी लोग इन साबुनों की विशेषताओं का लाभ ले सकेंगे। यह स्फूर्तिदायक और ताजगी देने वाले साबुन कंपनी की सभी वेबसाइट्स के साथ-साथ अमेजन और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हैं। 100 ग्राम साबुन की कीमत 150 रुपए है।”