Sign In
  • हिंदी

फेस्टिव सीजन में ग्लो करेगी आपकी स्किन, बस करें ये 5 काम

Festive season skin care tips: नवरात्रि से लेकर दिवाली तक लगातर फेस्टिव सीजन चलता रहेगा। इस दौरान जरूरी है कि आप हर दिन खबूसूरत दिखें।

Written by Pallavi |Updated : September 30, 2022 1:09 PM IST

Festive season skin care tips: नवरात्रि के साथ हवाओं में त्योहारों के रंग घुल जाते हैं। हर दिन पार्टी, पूजा और डांडिया नाइट्स की शुरुआत हो जाती है। साथ ही दिवाली प्री पार्टी और पार्टी में भी आना-जाना शुरू हो जाता है। ऐसे में आपको हर दिन पार्टी के लिए तैयार रहना चाहिए। इस दौरान ड्रेस चाहे आप जो भी पहनें, पर अगर आपकी स्किन फ्लॉलेस स्किन है तो आप अपनी खूबसूरती से सभी के दिलों पर राज करेंगी। जिसमें कि कुछ स्किन केयर टिप्स आपकी खूबसूरती बढ़ाने में भी मददगार हैं। आइए, जानते हैं।

ग्लोइंग स्किन के लिए करें ये 5 काम-Glowing skin care tips in hindi

1. क्लीन्जर का सही इस्तेमाल

क्लींजर आपकी स्किन के लिएफेस्टिव सीजन में और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है। दरअसल, इस सीजन में हम ज्यादा से ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, जिसकी हर दिन सही से क्लींजिंग करना बेहद जरूरी है। तो, अपनी स्किन केयर रूटीन में अपनी स्किन के अनुसार काम करने वाले क्लीन्जर चुन लें। क्लीन्जर से अपना चेहरा धोना और सभी गंदगी, अशुद्धियां और मेकअप अवशेषों को हटा देगा। फिर चेहरे को ठंडे या गुनगुने पानी से धोएं और अपनी स्किन को एक्ने फ्री रखें।

2. टोनर का करें इस्तेमाल

टोनर के इस्तेमाल से आपकी स्किन का पीएच बैलेंस रहेगा और मेकअप के एक्टिव इंग्रीडेंट्स से चेहरे को नुकसान नहीं होगा। तो, एक टोनर जरूर खरीदें और मेकअप से पहले इसे चेहरे पर जरूर लगाएं। इसके लिए अपनी स्किन की पीएच के अनुसार टोनर खरीद लें और अपनी स्किन केयर रूटीन में इसे शामिल करें।

Also Read

More News

3. डार्क सर्कल कंट्रोल करें

डार्क सर्कल कंट्रोल करने सेआपकी आंखों की खूबसूरती बनी रह सकती है। ऐसे में डार्क सर्कल को कंट्रोल करने के लिए रात में सोने से पहले अपनी आंखों के आस-पास आईक्रीम लगा कर मसाज करें। इससे आंखों के आस-पास का ब्लड सर्कुलेशन सही रहेगा और आपको डार्क सर्कल नहीं होंगे।

4. ज्यादा पानी पिएं

ज्यादा पानी पीना आपके शरीर के साथ आपकी स्किन को भी डिटॉक्स करता है। साथ ही ये शरीर में हाइड्रेशन और ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मददगार है। साथ ही इस काम को करके आप अपनी स्किन की ग्लो बढ़ा सकते हैं। तो, ढेर सारा पानी पिएं, जूस पिएं और अपनी स्किन को अंदर से हेल्दी रखें।

5. त्योहार के दौरान नींद और डाइट का रखें खास ध्यान

त्योहार के दौरान अक्सर हमारी नींद और डाइट प्रभावित रहती है। जैसे कि लेट नाईट पार्टी के कारण आपकी नींद प्रभावित होगी तो इससे आपकी स्किन भी डल होगी। साथ ही थकान चेहरे पर नजर आ सकती है। इसके अलावा डाइट में ज्यादा तेल मसाले वाली चीजों के सेवन से बचें। ये एक्ने पैदा कर सकता है। तो, बर इन बातों का ध्यान रखें और त्योहारों में चमकते रहें।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on