Advertisement

इन 5 चीजों को भूलकर भी ना करें चेहरे पर इस्तेमाल, जानें क्यों

चेहरे पर किन चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, जानें। © Shutterstock.

आपके शरीर की त्वचा के मुकाबले में चेहरे की त्वचा पतली होती है, इसलिए आप बॉडी लोशन को कभी भी चेहरे पर ना लगाएं। चेहरे पर बॉडी लोशन लगाने से त्वचा पर मुंहासे निकल सकते हैं।

अपने चेहरे की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए आप कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स, लोशन, क्रीम का इस्तेमाल करती होंगी पर कई बार इन चीजों से चेहरा खराब भी हो जाता है। खासकर, उन्हें कुछ चीजों को चेहरे पर इस्तेमाल करने से बचना चाहिए जिनकी त्वचा बेहद संवेदनशील होती है। जानें, आपको अपने चेहरे पर किन चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, ताकि आपका चेहरा हमेशा खूबसूरत और आकर्षक नजर आए...

बॉडी लोशन

आपके शरीर की त्वचा के मुकाबले में चेहरे की त्वचा पतली होती है, इसलिए आप बॉडी लोशन को कभी भी चेहरे पर ना लगाएं। चेहरे पर बॉडी लोशन लगाने से त्वचा पर मुंहासे निकल सकते हैं।

Also Read

More News

समर केयर टिप्स जो बचाएंगे आपको इस भीषण गर्मी के प्रकोप से

गर्म पानी

अपना चेहरा हमेशा ठंडे पानी से ही धोएं। गर्म पानी से चेहरा धोने से इसकी प्राकृतिक नमी गायब हो सकती है, जिससे चेहरे की त्वचा रूखी और बेजान होने लगती है।

नींबू

नींबू का इस्तेमाल चेहरे की त्वचा के लिए बहुत अच्छा माना गया है, लेकिन तब, जब आप इसे दूध, दही, हल्दी, बेसन के साथ मिलाकर करें। कभी भी त्वचा पर सीधा नींबू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। नींबू का पीएच लेवल काफी अधिक होता है, जिससे नाजुक चेहरे पर रैशेज होने का खतरा बढ़ जाता है।

समर स्किन केयर : बर्फ का एक टुकड़ा दूर करेगा स्किन टैनिंग की समस्या

सिरका

सिरका का इस्तेमाल आप बालों पर बतौर कंडीशनर के रूप में कर सकते हैं, लेकिन इसे कभी भी चेहरे पर ना लगाएं। खासकर तब, जब सिरका काफी पुराना हो गया हो। सिरका एसिडिक नेचर का होता है, जिससे त्वचा में रैशेज हो जाते हैं।

रबिंग एल्कोहल

छोटी-मोटी चोट में इसका यूज करना ठीक है, लेकिन इसका इस्तेमाल चेहरे पर भूलकर भी ना करें। इसका इस्तेमाल चेहरे पर करने से काफी नुकसान हो सकते हैं।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on