Sign In
  • हिंदी

Anushka Shetty Beauty Secrets: बाहुबली एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी के ब्यूटी सीक्रेट्स हैं बेसन और नींबू, जानें कैसे करती हैं अभिनेत्री इन्हें इस्तेमाल

अनुष्का की हेल्दी स्किन का सीक्रेट हैं कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे भारतीय महिलाएं लम्बे समय से इस्तेमाल करती रही हैं। आइए जानें क्या है देवसेना अनुष्का के ब्यूटी सीक्रेट्स। (Anushka Shetty Beauty Secrets)

Written by Sadhna Tiwari |Updated : September 28, 2021 11:57 PM IST

Anushka Shetty Beauty Secrets: अनुष्का शेट्टी भले ही साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से जुडी हुई हैं लेकिन, रॉबरी और बाहुबली सीरीज की फिल्मों की वजह से भारत और विदेशों में भी उनका फैन बेस बहुत बड़ा है। अनुष्का की एक्टिंग के अलावा उनकी हेल्दी-ग्लोइंग स्किन और लहराते-शाइनी बालों पर उनके फैंस फिदा हैं। अनुष्का शेट्टी अक्सर कम मेकअप में ही नज़र आती हैं लेकिन, उनके चेहरे पर हमेशा ग्लो रहता है। अनुष्का की हेल्दी स्किन का सीक्रेट हैं कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे भारतीय महिलाएं लम्बे समय से इस्तेमाल करती रही हैं। आइए जानें क्या है देवसेना अनुष्का के ब्यूटी सीक्रेट्स। (Anushka Shetty Beauty Secrets In Hindi.)

अनुष्का की क्लीयर स्किन का सीक्रेट है यह होममेड बॉडी स्क्रब

त्वचा पर जमा डेड स्किन सेल्स की परत उसे सख्त, ड्राई और डार्क दिखती हैं।  मृत कोशिकाओं की इस लेयर को हटाने के लिए अनुष्का शेट्टी एक घरेलू बॉडी स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं जो बनता है बेसन और नींबू से। इस स्किन स्क्रब की खासियत यह है कि यह स्किन को एक्सफॉलिएट करता है, उसकी रंगत निखारता है और त्वचा को कोमल बनाता है। यहां पढ़ें इस स्क्रब को बनाने के तरीका।

Also Read

More News

बेसन और नींबू का होममेड बॉडी स्क्रब

  • सबसे पहले एक कांच की कटोरी में 3-4 चम्मच बेसन या चने का आटा लें।
  • इसमें समान मात्रा में ओटमील (Oatmeal) या जौ का आटा मिलाएं।
  • अब, बेसन में चम्मचभर शहद और एक नींबू का रस मिलाएं और सारी चीज़ों को अच्छी तरह मिक्स करें। ज़रूरत के अनुसार, एक चम्मच पानी भी मिलाया जा सकता है।
  • अब अपना चेहरा पानी और क्लिंज़र से साफ करें और उसे सूखने दें।
  • फिर, यह स्क्रब चेहरे, गर्दन और बॉडी पर लगाएं।
  • अब, हल्के हाथों से धीरे-धीरे चेहरे की मसाज करें। 10 मिनट तक मालिश करने के बाद इसे 15 मिनट के लिए त्वचा पर लगा रहने दें और फिर पानी की मदद से धीरे-धीरे मसाज करते हुए पूरा स्क्रब साफ करें।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on