• हिंदी

Olive Oil for Skin: ठंड के मौसम में ऑलिव ऑयल रखें घर में, त्वचा के लिए है बहुत फायदेमंद

Olive Oil for Skin: ठंड के मौसम में ऑलिव ऑयल रखें घर में, त्वचा के लिए है बहुत फायदेमंद
जैतून का तेल या ऑलिव ऑयल  झुर्रियों को भी रोकता है।

यह स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करता है। विंटर सीज़न या सर्दियों के मौसम में भी ऑलिव ऑयल स्किन के लिए कारगर साबित होता है। इसे, चेहरे और बालों की हेल्थ सुधारने के लिए अप्लाई किया जा सकता है। 

Written by Sadhna Tiwari |Published : November 21, 2019 2:03 PM IST

ऑलिव ऑयल (Olive oil) एक बहुत काम का नैचुरल ऑयल है। (Olive oil for skin) यह एंटी-ऑक्सिडेंट्स से भरपूर होता है। इसीलिए, यह स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करता है। विंटर सीज़न या सर्दियों के मौसम में भी ऑलिव ऑयल स्किन के लिए कारगर साबित होता है। इसे, चेहरे और बालों की हेल्थ सुधारने के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

त्वचा के लिए इन तरीकों से फायदेमंद है ऑलिव ऑयल(Olive oil for skin):

मॉश्चराइज़र  (Olive oil for skin):

सर्दियों के मौसम में स्किन की ड्राईनेस बढ़ जाती है। खासकर, आंखों, होठों और शरीर के कुछ संवेदनशील हिस्सों की स्किन नाज़ुक होने की वजह से ज़्यादा ड्राई हो जाते हैं। ऐसे में ऑलिव ऑयल (Olive oil) अप्लाई करें। यह आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाता है।

यह भी पढ़ें- Jojoba Oil: एक्ने मार्क्स से राहत के लिए जोजोबा ऑयल, हेल्दी स्किन और बालों के लिए भी है फायदेमंद

Also Read

More News

डेड स्किन को करे साफ:

यह ऑयल एक अच्छा नैचुरल एक्सफॉलिएटर भी है। ऑलिव ऑयल में साधारण नमक मिलाएं। इससे, त्वचा को हल्के हाथों से मसाज करें। यह डेड स्किन सेल्स को साफ करता है और त्वचा को कोमल भी बनाता है।(Olive oil for skin)

रिंकल्स या झुर्रियां आने से रोकता है ऑलिव ऑयल:

जैतून का तेल या ऑलिव ऑयल  झुर्रियों को भी रोकता है। बहुत से लोग झुर्रियों और चेहरे पर फाइन लाइन्स को छुपाने के लिए ऑलिव ऑयल (Olive oil) का इस्तेमाल करते हैं।

हेयर कंडीशनिंग:

स्किन की तरह, बालों के लिए भी ऑलिव ऑयल बहुत फायदेमंद है। यह बालों को पोषण देता है। इसके अलावा, उनकी कंडीशनिंग भी करता है। सर्दियों में, बालों का रूखापन कम करने के लिए गर्म ऑलिव ऑयल से चम्पी करें। इससे, बाल खिले-खिले और कोमल बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Sensitive Skin Care Tips: केमिकल्स से भरे मेकअप रिमूवर को नहीं करना इस्तेमाल, तो सेंसेटिव स्किन पर लगाएं ये 3 चीज़ें।