Sign In
  • हिंदी

Simple Makeup Tips: लंबे समय तक जवान दिखने के लिए 7 जरूरी Makeup टिप्स

झुर्रियों से बचने के लिए और स्किन को टाइट करने के लिए ट्राई करें यह एक्सरसाइज

Simple Makeup Tips: आज हम आपको बताएंगे कि आप किन किन टिप्स का पालन करके अपनी स्किन को जवां बना सकती हैं।

Written by Atul Modi |Updated : January 16, 2021 5:03 PM IST

हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन एक दम निखरी हुई हो और वह उम्र बढ़ने के बाद भी जवां ही दिखे। लेकिन ऐसी स्किन पाने के लिए आपको अपनी स्किन का ध्यान रखना होगा और अपनी स्किन का खास ख्याल रखना होगा। यदि आप भी जवां स्किन पाना चाहती हैं तो आज का यह आर्टिकल बिल्कुल आपके लिए ही है। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही (Simple Makeup Tips) टिप्स, जो बढ़ती हुई उम्र के लोगों के लिए बहुत लाभदायक हैं।

अपने हाथों की केयर करें

अक्सर हम स्किन केयर (Skin Care) की बात आए तो केवल मुंह व गर्दन के बारे में ही सोचती हैं। लेकिन आपको अपने हाथों को भी नजर अंदाज नहीं करना चाहिए। आपको हमेशा अपने हाथों का खास ख्याल रखना चाहिए। इसके लिए आप अपने हाथों के लिए एक अच्छी सी हैंड क्रीम खरीदें व उन्हें मॉइश्चराइज करें व अपने हाथों को महीने में एक बार मेनीक्योर भी अवश्य करवाएं।

अपनी आइब्रो को ग्रूम करें

यदि आप अपनी आइब्रो पर ज्यादा ध्यान नहीं देतीं और सोचती हैं कि उन्हें अधिक केयर की आवश्यकता नहीं है तो यह गलत है। आपको अपनी आइब्रो भी अवश्य ग्रूम करवानी चाहिए क्योंकि इन छोटी छोटी चीजों से भी हमारे लुक में बहुत अंतर दिखने को मिलता है।

Also Read

More News

ब्यूटी प्रोडक्ट लेते समय सावधानी बरतें

यदि आप कोई मेकअप उत्पाद (Makeup Product) खरीद रही हैं तो आपको भेड़ चाल में नहीं चलना। यानी कि यदि आपके दोस्त कोई उत्पाद ले रहे हैं तो आपको उन्हींं को देख कर वह चीज नहीं खरीदनी। बल्कि जो चीज आपकी स्किन के लिए सही है वहीं खरीदें। अपनी स्किन टाइप के अनुसार ही कोई भी उत्पाद खरीदें फिर चाहे वह मेकअप उत्पाद हो या स्किन केयर।

लाइट कवरेज ही खरीदें

यदि आप यंग लुक चाहती हैं तो आपको मीडियम लाइट कवरेज का फाउंडेशन (Foundation) ही खरीदना चाहिए। इससे आप को एक नेचुरल लुक मिलेेेगी। जिससे पता भी नहीं चलेगा कि आपने कोई मेकअप प्रोडक्ट अपनी स्किन पर लगाया है।

अपनी आंखों को झुर्रियों से बचाएं

यदि आपकी आंखों में झुर्रियां आ गई हैं या आप ज्यादा स्ट्रेस लेती हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप आंखों पर टी बैग्स का प्रयोग कर सकती हैं। यदि आप अपनी फेस की मसल्स को एक्टिव व कसाावदाार बनाए रखना चाहती हैं तो फेस योग को अवश्य ट्राई करें। इससे आपका फेस शार्प दिखेगा व आपको यंग लुक मिलेगी।

ब्लश का प्रयोग करें

यदि आप ब्लश का प्रयोग करती हैं तो आपकी स्किन को एक जवां व नेचुरल लुक मिलता है जिससे आपकी स्किन निखरी हुई व खिली-खिली लगती है।

गुलाब जल का प्रयोग करें

यदि आप अपनी स्किन में एक रिफ्रेश लुक चाहती हैं तो रोजाना टोनर की जगह गुलाब जल का प्रयोग करें। इससे आपको अपनी स्किन में खुशबू व ताजगी महसूस होगी।

यदि आप ऊपर लिखित टिप्स को फॉलो करती हैं तो आपको यंग लुक मिलने में मदद मिलेगी।

Total Wellness is now just a click away.

Follow us on