• हिंदी

खाली पेट इन 3 तरीकों से करें हींग का सेवन, सेक्स पॉवर बढ़ जाएगी कई गुना

खाली पेट इन 3 तरीकों से करें हींग का सेवन, सेक्स पॉवर बढ़ जाएगी कई गुना

कई लोग अपनी सेक्स पॉवर की इस समस्या की वजह से पूरी तरह गम्भीर डिप्रेशन और खुद को कमज़ोर समझने जैसे अहसास होने लगते हैं। लेकिन, आपकी इस गम्भीर समस्या का एक आसार-सा इलाज आपके किचन में ही मौजूद है, जो है चुटकीभर हींग। (Hing for Sex Power)

Written by Sadhna Tiwari |Updated : October 31, 2020 11:32 PM IST

Hing for Sex Power: हींग एक ऐसा मसाला हो जो खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए जादुई ताकत रखता है। लेकिन, यह खूश्बूदार मसाला आपकी सेक्स पॉवर भी बढ़ा सकता है। कमज़ोर सेक्स पॉवर लोगों की शादीशुदा ज़िंदगी के साथ-साथ मानसिक सेहत को भी बिगाड़ देता है। सेक्स पॉवर की कमी का असर लोगों को मेंटली तनाव महसूस कराता है। कई लोग अपनी सेक्स पॉवर की इस समस्या की वजह से पूरी तरह गम्भीर डिप्रेशन और खुद को कमज़ोर समझने जैसे अहसास होने लगते हैं। लेकिन, आपकी इस गम्भीर समस्या का एक आसार-सा इलाज आपके किचन में ही मौजूद है, जो है चुटकीभर हींग। (Hing for Sex Power)

क्या हींग से बढ़ती है सेक्स पॉवर?

आयुर्वेदिक नुस्खों में सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए हींग का इस्तेमाल लम्बे समय से होता रहा है। पुरुषों को सेक्स लाइफ से जुड़ी परेशानियों जैसे, कामोत्तेजना की कमी, सेक्स पॉवर में कमी, कमज़ोरी और लो सेक्स ड्राइव आदि का आयुर्वेदिक इलाज है हींग। दरअसल, हींग एक कामोत्तेजक गुणों से भरपूर मसाला है। इसीलिए, प्रीमैच्योर इजैक्युलेशन और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी परेशानियां होती हैं उन्हें, हींग के सेवन की सलाह दी जाती है।

सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए हींग का सेवन कैसे करना चाहिए?

एक्सपर्ट्स सेक्स स्टैमिना बढ़ाने के लिए हींग के सेवन के कई तरीके सुझाते हैं। लेकिन, जो बात सबसे महत्वपूर्ण है वह है इस औषधि की सही मात्रा। आयुर्वेद पर आधारित पुस्तकों में  पुरुषों तो रोज़ान केवल 6 सेंटीग्राम (0.06 ग्राम) हींग खाना फायदेमंद माना जाता है। हींग का सेवन करने के लिए ये तरीके आज़मा सकते हैं आप-

Also Read

More News

  • रोज़ाना सुबह खाली पेट हींग को घी के साथ खा सकते हैं। इसके लिए घी में हींग को भूनें। फिर, इसमें बरगद के पेड़ की छाल (लैटेक्स) के पाउडर के साथ मिक्स करें। सुबह उठने के बाद इसे खाली पेट ही आधा चम्मच खाएं।
  • गुनगुने पानी में चुटकीभर हींग को मिक्स करें और इसे खाली पेट पी जाएं। (Hing for Sex Power)
  • अपने भोजन में हींग को जगह दें। सब्ज़ी, दाल में हींग का तड़का लगाएं। परांठे और रोटी में हींग का पाउडर मिलाकर खाएं। इससे आपकी सेक्स पॉवर बढ़ेगी, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या कम होगी और स्टैमिना भी बढ़ेगा।